यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 26 नवंबर 2018

लघुकथा समाचार

झुंझुनूं में हुए साहित्य सागर में देशभर से तीन सौ रचनाकार जुटे, 21 पुस्तकों का विमोचन
Dainik Bhaskar | Nov 26, 2018 | झुंझुनूं 

सेठ-साहूकारों की धरा पर रविवार को साहित्य का एक अनूठा कार्यक्रम हुआ। ‘साहित्य सागर’ के नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में देशभर से करीब तीन सौ नवोदित और स्थापित रचनाकारों ने भाग लिया। अपनी रचनाएं एक-दूसरे से साझा की। कार्यक्रम की खास बात यह रही कि इसमें कविता, ग़ज़ल, कहानी, लघुकथा और संस्मरणों के 15 साझा काव्य संग्रहों का विमोचन हुआ तो कहानी, उपन्यास, कविता की छह एकल पुस्तकों का भी लोकार्पण किया गया। लगभग 22 रचनाकारों ने अपनी रचनाएं सुना कर कार्यक्रम को ऊंचाइयां दीं।

साहित्य सागर में काव्य संग्रह मेरे ख्वाबों का आसमां, उम्मीद की किरण, सूफियाना इश्क मेरा, मेरी इबादत, अधूरी ख्वाहिश, उपन्यास सफर मेरी रूह का तथा कहानी संग्रह मैं अनबूझ पहेली के साथ ही साझा रूप से प्रकाशित लघुकथाओं की शब्दों का आसमां, कविताओं की स्त्री एक सोच, नारी एक आवाज, शब्द-शब्द कस्तूरी, धूप के गीत, रोशनी की कतारें, मुझे छूना है आसमां, ख्वाब के शज़र, शब्दों की सरगम, ग़ज़ल संग्रह कागज की कश्ती, महफिले ग़ज़ल व संस्मरण से संबंधित अनुभव जिंदगी का आदि पुस्तकों का विमोचन अतिथियों ने किया।

News Source:
https://www.bhaskar.com/rajasthan/jhunjhunu/news/three-hundred-composers-from-all-over-the-country-21-books-released-in-literature-in-jhunjhunun-sagar-035514-3277138.html

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें